विवाह नहीं होने पर सवेरे जल्दी करें ये काम

विवाह नहीं होने पर सवेरे जल्दी करें ये काम

शादी एक ऐसी रिश्ता जिसमें दो व्यक्ति जिंदगीभर साथ रहते है । एक दुसरे को अच्छे समझना और जानना। एक दूसरे की  ख़ुशहाल के लिए अपनी ख़ुशी का बलिदान करना है।  यह वैवाहिक जीवन का रहस्य है।

 

समय के साथ शादी हो जाये तो अच्छा है लेकिन शादी में अड़चन और रुकावट आये तो यह माता पिता के लिए परेशानियो का  कारण बन जाता है।  शादी में देरी होने के कारण लोगो को समाज में ताने सुनने पड़ते है।

 

अगर आप भी शादी में देरी और रुकावट आ रही है।  समाज के ताने से परेशान हो गए तो यह पर कुछ अचूक उपाय बताये गए है जिसकी मदद से आप विवाह में देरी से निजात प्राप्त कर सकते है।

 

सवेरे जल्दी उठ जाएं और नहा लें, इसके पश्चात, आप साफ़-सुथरे कपडे धारण कर लें और पूजा कक्ष या बाहर किसी मंदिर में प्रवेश करें।  और पूजा-आराधना करें। अब एक माला ले जिसमे चमक हो और कोई भी स्फटिक टूटा, छिटका या फिर फीका नहीं होना चाहिए। शुक्ल पक्ष या  गुरुवार के दिन  भगवान् विष्णु और लक्ष्मी के मंदिर जाये।  वह ओर मूर्ति के सामने जाएं और माला लेकर “ओम लक्ष्मी नारायणाय नमः” का मंत्र जाप शुरू कर दें। यह जाप रोज़ करें १०८ बार करेंगे तो एक माला पूरा होगा, रोज़ाना कम से कम एक माला इस मंत्र का ज़रूर जप  करे।  जल्द ही आपको शादी के योग दिखते हुए नजर आएंगे।

 

सोमवार का दिन।  पास के किसी शिव मंदिर जाएं, और वहां जाने के बाद पुजारी की मदद से रुद्राभिषेक करें।   दूध और शहद भी चढ़ा दें।  रुद्राभिषेक  के वक़्त मन्त्रों का उच्चारण जारी होना चाहिए। इससे शादी में आ रही रुकावट बहुत जल्दी समाप्त हो जाएगी।