बैडरूम में नहीं  करनी चाहिए पति पत्नी को ये बातें, वरना हो सकते है झगड़े,

बैडरूम में नहीं  करनी चाहिए पति पत्नी को ये बातें, वरना हो सकते है झगड़े,

आजकल वैवाहिक जीवन में शांति समाप्त होती जा रही है, लड़ाई झगड़े बढ़ रहे है  इसी कारण पति पत्नी के बीच प्रेम खत्म होता जा रहा है.  पति पत्नी के बिच प्रेम को बनाये रखने के लिए  यहां पर कुछ बाते बताई जा रही है जिसकी मदद से आप के वैवाहिक जीवन में प्रेम बना रहेगा।

कभी नहीं करे दूसरे की बात :-

पति पत्नी जब भी कही अकेले होते है तो उनको दूसरे की बात नहीं करनी चाहिए। दुसरो की बात करने से कलह और लड़ाई झगड़े बढ़ेंगे। इसलिए कभी भी दुसरो से जुड़ी हुयी बात कभी नहीं करे.

पुरानी गलती पर बात नहीं करे

कहते है भूतकाल को कोई नहीं बदल पाया, जो हो गया है उसके बारे में बार-बार दुखी होने से कुछ नहीं मिलेगा और ना ही वो गलती सुधारि जा सकती है

अगर आपके पति-पति से कोई गलती हो गयी हो तो बार-बार उस चीज़ को दोहराये नहीं।

एक समय पर नहीं करे गुस्सा

सुखी और वैवाहिक जीवन के लिए यह बात ध्यान में रखना बहुत जरूरी है. जब आपका पार्टनर गुस्सा हो तो आप शांत रहे. अक्सर लोग वैवाहिक जीवन में ऐसी गलतिया करते है. लेकिन आप शांति और आपस में प्रेम चाह्ते हो तो जब आपका पार्टनर आपसे गुस्सा हो या किसी कारण से गुस्सा हो उस समय आप चुप रहे, जिससे आपके पार्टनर का गुस्सा भी जल्दी शांत हो जायेगा और आपके वैवाहिक जीवन में भी शांति बानी रहेगी।

तनाव दूर करने का प्रयास

अक्सर ऑफिस में तनाव हो जाता है कभी बॉस से तो कभी अन्य कर्मचारियों से और वो तनाव लेके जब लोग घर जाते है तो उनको शांति चाहिए होती है और कभी-कभी छोटी-छोटी बात पर लोग गुस्सा करने लगते है. इसलिए याद रखे अगर आपका पति ऑफिस से आये तो प्रेम से बात करे और अपनी बातो से तनाव कम करने की कोशिश करे.

ये है कुछ बाते जो आपके वैवाहिक जीवन में शांति और प्रेम रखने में मदद करेगा