कर्ज से पाएं छुटकारा बस इस छोटे  उपाय  से

कर्ज से पाएं छुटकारा बस इस छोटे  उपाय  से

आज कल ज्यादातर आदमी किसी न किसी कर्ज के तले दबा हुआ है।  कभी कभी परिस्थिति  ख़राब होने के कारण न चाहते हुए भी वो कर्ज लेने को मजबूर हो जाता है, लेकिन जब कर्ज लौटाने की बात आती है तो वो व्यक्ति को भारी पड़ता है और उसकी पूरी जिंदगी कर्ज चुकाते-चुकाते खत्म हो जाती है।

यदि किसी जातक के कुंडली में गुरु ग्रह का कोई दोष हो तो विवाह और भाग्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। गुरु ग्रह के दोषों की शांति के लिए गुरुवार को खास उपाय किए जा सकते हैं।  जिससे ये दोष शांत हो जाते हैं। ऐसे ही कर्ज का बोझ  भी  ग्रहो के दोष के कारण चढ़ता है। इन ग्रह दोषों के दूर होने से आपके ऊपर जो कर्ज का भार चढ़ता जा रहा है वो जल्द ही दूर हो जाएगा। बस आपको उसके लिए आसान से उपाय करने।

कर्ज मुक्ति के लिए भोजन में गुड़ का सेवन करे।

पूर्णिमा व मंगलवार के दिन उधार दें और बुधवार को कर्ज लें।

कर्ज मुक्ति के लिए ऋणमोचन मंगल स्तोत्र का पाठ करे।

सरसों का तेल मिट्टी के दीये में भरकर, फिर मिट्टी के दीये का ढक्कन लगाकर किसी नदी या तालाब के किनारे शनिवार के दिन सूर्यास्त के समय जमीन में गाड़ देने से कर्ज मुक्त हो सकते हैं।

यदि व्यक्ति अपने घर के मंदिर में माँ लक्ष्मी की पूजा के साथ 21 हक़ीक पत्थरों की भी पूजा करें फिर उन्हें अपने घर में कहीं पर भी जमीन में गाड़ दे और फिर ईश्वर से कर्जे से मुक्ति दिलाने के लिए प्रार्थना करें तो उसे शीघ्र ही कर्जे से छुटकारा मिल जाता है।