Chehre ko Khubsurat Banane ke 10 Aasan Upay Hindi Mein

chehre-ko-khubsurat-banane-ke-10-aasan-upay

चेहरे को सुन्दर बनाने के अनोखे घरेलू नुस्खे

 

हर  इंसान का सपना होता है,की वो अच्छा दिखे, लेकिन, घर, ऑफिस में इतना काम हो  जाता है, की बिलकुल टाइम नही  दे पाते, जिसकी   वजह से चैहरे की रौनक खो जाती है, जिससे चेहरें पर दाग, धब्बे और रंग फीका होने लगता है, लेकिन अब आपको ज्यादा परेशान नही होना पड़ेगा, क्यों की यहा है चेहरे को सुन्दर बनाने के अनोखे घरेलू नुस्खे जो लाएंगे आपके चेहरे की रंगत वापस।

 

गुलाब जल :- गुलाब जल सबसे ज़्यादा प्रभावशाली तरीका है, गुलाब जल में कुछ नींबू  की कुछ बूंदो को मिलाकर चेहरे पे मले. अगर आपकी त्वचा सावली है तोह, आप रात को सोते टाइम इसका इस्तमाल कर सकते है,जिससे त्वचा में निखार आएगा

 

दही :- जल्दी निखार  लाने के लिए आप दही का उपयोग कर सकते है , जिससे सावली त्वचा में उजलापन आएंगे, सप्ताह में २ या ३ बार लगाए जिससे  त्वचा में पहले से अधिक चमक आएगी।

 

शहद :- शहद त्वचा के लिए राम बाण है, कच्चे दूध में शहद की कुछ बुँदे डालकर उसे चेहरे पे लगाए, जिससे प्राकतिक रौनक आपस आएगी

 

आलू :- आलू भी चेहरे पे चमक लाने और सावला पन हटाने के लिए किया जाता है. कच्चे  आलू के छिलके उतार कर के उसे चेहरे पर लगाए जिससे दाग और धब्बो की समस्या दूर होगी।

 

टमाटर :- टमाटर के रस को चेहरे पर लगाए, १० मिनट में बाद चेहरा धोले, टमाटर के रस को शहद साथ लगाने पर भी चेहरे पर चमक और निखार आता है.

हल्दी :-  हल्दी  सेहत और सुंदरता का राज है. हल्दी  के धब्बे, झुर्रिया और मुहासे को साफ करता है, साथ ही साथ चेहरे पर निखार लाता है. एक चम्मच हल्दी और थोड़ा बेसन ले उसमे कुछ बुँदे शहद की मिलाकर  एक पेस्ट बना ले, अब इस पेस्ट को चेहरे पर स्क्रब करे फिर इससे पानी से धोलें, इससे आपको दाग धब्बे से छुटकारा मिलेगा  साथ ही साथ  आपका चेहरा चमक उठेगा।

चेहरे का रूखापन  दूर करने के लिए

शहद की मालिश करे, १० से १५ मिनट bad में गुनगुने पानी से धोले, जिससे आपके चेहरे में चमक आएगी।

ये  हे नुस्खे, जिसको आप आजमा सकते  हो, जिससे आप लम्बे समय तक स्वस्थ और सुन्दर बन सकते हो.