जानिए कैसे घर का दर्पण बदल सकता है  किस्मत

जानिए कैसे घर का दर्पण बदल सकता है  किस्मत

घर के वास्तु दोष के कारण घर के सदस्यों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है।  और घर के लोगो की बरकत भी रुक जाती है। लेकिन हम उन वास्तु दोष को पहचान नहीं पाते है।  घर में होने वाले  वास्तु दोष  में सबसे ज्यादा शक्तिशाली दर्पण है।  दर्पण में अप्रत्याशित सौभाग्य, धन-संपत्ति, और घर में हर्षोल्लास लाने की क्षमता होती है। साथ ही दर्पण को अगर  सही जगह नहीं रखा  जाये तो घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है।और  सुख समृद्धि और शांति ख़त्म होती जाती है।

 

शास्त्रों के अनुसार घर में दर्पण रखने की जगह बताई गयी है।  वास्तु के अनुसार दर्पण होने पर वास्तु दोष ख़त्म होता है और घर  में  सुख शांति, समृद्धि और वैभव बना रहता है।

 

घर में तिजोरी के सम्मुख रखा दर्पण धन में दिन दुगुनी, रात चौगुनी वृद्धि करता है। और धन संबंधित मामले में आ रही परेशानी दूर होगी।

 

घर में खाने की डाइनिंग टेबल के सम्मुख रखा दर्पण घर में अखंड धन वैभव और शांति  का कारक होता है।

 

जिस भी दिवार पर आप दपर्ण लगाए वो फर्श से ४=५ फिट उचाई पर रहे।

 

जहा तक संभव हो घर में चौकोर या आयताकार शीशा ही लगायें।

 

यदि आपके घर का कोना कटा हुआ है।  तो वहा पर दर्पण लगा देना चाहिए। इससे वास्तु दोष ख़त्म हो जाते है और घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है।

 

दर्पण को घर की उत्तर और पूर्व दिशा की दीवार पे लगाना सबसे उत्तम रहता है। और घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है।

 

घर में कभी भी दो दर्पण एक दुसरे के सम्मुख नहीं लगाने चाहियें, इससे उर्जा अनियंत्रित होती है। और घर के सदस्यों की बरकत रूकती है।