जानिए क्यों बेडरूम में जरूर होनी चाहिए खिड़की

जानिए क्यों बेडरूम में जरूर होनी चाहिए खिड़की

 

बेडरूम हमारे घर का महत्वपूर्ण हिसा होता है। बेडरूम से घर में सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है।

कई बार बेडरूम या पलंग के वास्तु विपरीत होने के कारण इसका घर के सदस्यों और दम्पति को कई परेशानियों का सामना करना  पड़ता है। घर में शांति बनाये रखने के लिए बेडरूम में वास्तु के अनुसार चीजे रखना । वास्तु के अनुसार बेडरूम का निर्माण करवाते समय तथा पलंग किस दिशा में रखें, इन बातों का हमें विशेष ध्यान रखना चाहिए।

बेडरूम से जुड़ी और खास बातें :-

सकारात्मक ऊर्जा को बनाये रखने के लिए बेडरूम में खिड़की जरूर होनी चाहिए जिससे सुबह सूर्य की किरणे बेडरूम में आये। इससे घर के लोगो का स्वास्थ अच्छा  रहता है।

कभी भी दरवाजे के सामने पैर कर के नहीं सोना चाहिए।

पलंग के सामने कभी भी दर्पण नहीं रखे।  ऐसा करने पर पति पत्नी के बीज लड़ाई झगडे होते है और उनको कई सारी परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है।

बेडरूम में कभी भी ड्रेसिंग टेबल को खिड़की के सामने नहीं रखे। क्यों की खिड़की से आने वाली रौशनी परावर्तित होने से आपको परेशानी होगी।

बेडरूम में फर्नीचर धनुष्कार और अर्ध चंद्राकर नहीं होना चाहिए।  इससे घर के सदस्यों का स्वास्थ बिगड़ा रहा है।  और घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास हो जाता है।

बेडरूम में राधा कृष्ण  की मूर्ति या चित्र लगाए जिससे पति पत्नी के बीच हमेशा प्यार बना रहता है।  और उनका दाम्पत्य जीवन खुशहाली के साथ बीतता है।

पलंग बेडरूम के समीप नहीं होना चाहिए।  इससे दाम्पत्य जीवन में कठिनाई का सामना करना पड़ता है  और मन में अशांति और व्याकुलता बनी रहती है।