आपकी परेशानियों की वजह कहीं आपका ये तिल तो नहीं

आपकी परेशानियों की वजह कहीं आपका ये तिल तो नहीं

हमारे शरीर के किसी  ना किसी अंग पर तिल जरूर होता है  तिल हमारा व्यवहार, चरित्र और जींवन में होने वाली परेशानियों से अवगत करता है.  जी हाँ, हर एक तिल का अपना एक महत्व और कारण है.

ज्योतिषों के अनुसार शरीर के किसी भी हिस्से में तिल होना एक प्रकार का संकेत देता है.  जिसकी मदद से शुभ और अशभु का आसानी से पता लग जाता है साथ ही उसके भविष्य के बारे में आसानी से बता सकते है की उसको जीवन में कितनी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा और कितना सुख प्राप्त होगा।  तो चलिए जानते है तिल और उसके प्रभाव।

अगर किसी के कमर पर तिल  होता है तो उसको अपने जीवन में बहुत सारी समस्याओ का सामना करना पड़ता है और उनका जीवन कठिनाईओ से भरा हुआ होता है.

 

जिसे किसी व्यक्ति के दाहिने  पैर पर तिल होता है  वह अच्छे स्वभाव का, गुणवान और उनका दिमाग तेज होता है. वैसे ही बांए पैर मे तिल होने का मतलब  आदमी बहुत खर्चीले स्वभाव का होता है.

 

गर्दन पर तिल  होने का मतलब उसे आराम पसंद है और ऐसे आदमी को अपने जीवन में आराम भी निश्चित होता है  जीवन में किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है.

 

जिस किसी भी व्यक्ति के नाक पर तिल होता है उसके जीवन में बहुत सारी यात्रा करनी पड़ती है साथ ही उसको किसी ना किसी कारण अपने घर से दूर रहना पड़ता है.