भूत प्रेत और जादू टोने से  बचाव  के उपाय

भूत प्रेत और जादू टोने से  बचाव  के उपाय

काला जादू और भूत प्रेत  के कारण इंसान अपने सोचने समझने की शक्ति खो देता है। उनके आप पास के वातावरण में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है। काला जादू दिमाग को जकड़ लेता है।

अगर आपके आस पास के वातावरण में आपको नकारात्मक ऊर्जा महसूस  हो रही है या भूत प्रेत का साया आप पर छाया हुआ है।  तो यहां पर कुछ  उपाय दिए गए है जिसकी मदद से आप जादू टोन और बहुत प्रेत के प्रभाव को ख़त्म कर सकते है।

भूत बाधा और नकारात्मक ऊर्जा को दानकर्म से भी दूर किया जा सकता है। प्रतिदिन मंदिर में भगवान गणेश जी को एक साबुत सुपारी चढ़ाएं और भिखारी को एक कटोरी चावल दान करें। ऐसा एक सप्ताह तक करने से काले जादू और नकारात्मक ऊर्जा का असर खत्म हो जाएगा।

काला जादू से मुक्ति के लिए  मां काली की आराधना करें और अपने घर में माँ काली के  नाम पर प्रतिदिन सुबह-शाम अगरबत्ती या धूप जलाएं। इससे मन की शांति बढ़ेगी और  घर में सकारात्मक  ऊर्जा का प्रवाह बैठेगा और काले जादू से छुटकारा मिल गया।

बुरी नजर से बचने के लिए  दीपावली की रात को विशेष तौर पर बनाया गया काजल महत्वपूर्ण होता है।  सरसो या शुद्ध घी का दीपक जालाएं और उससे तैयार होने वाले काजल को लगाने से भूत-प्रेत का भय सदा के लिए मन और आस पास से निकल जाता है.